धोखाधड़ी के आरोप में तीन नामचीन व्यापारियों के खिलाफ केस दर्ज

bikaner crime news today
bikaner crime news today

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। कोटगेट थाना पुलिस ने कोटगेट के अंदर स्थित विजय शॉपिंग मॉल में दुकान देने के नाम पर चार लाख रुपए लेकर धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन नामचीन व्यापारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। यह मामला अदालत के इस्तगासे के जरिये दर्ज कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि स्टेशन रोड स्थित हकीकत वॉच एंड ऑप्टिकल के बरकत अली पुत्र निसार अली ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोप लगाया है कि करणीनगर पवनपुरी निवासी गजेन्द्र सिंह राजपूत, नोखा रोड गंगाशहर निवासी रिद्धकरण सेठिया, कोयला गली निवासी अब्दुल मजीद ने विजय शॉपिंग मॉल में दुकान देने के नाम पर चार लाख रुपए ले लिए, लेकिन दुकान नहीं दी और न ही रुपए वापस लौटाए।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 420 467 468 120 बी के तहत मामला दर्ज कर जांच सहायक उपनिरीक्षक श्याम सिंह को सौंपी है।

बीकाजी फैक्ट्री में आग, चालक के खिलाफ मामला दर्ज

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। करणी औद्योगिक क्षेत्र स्थित भुजिया-नमकीन निर्माता कंपनी बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड में बीते नौ जुलाई को लगी आग की घटना को लेकर बीछवाल पुलिस थाने में ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। ट्रक चालक पर लापरवाही और गफलत से वाहन चलाने का आरोप लगाया गया है।

पुलिस के मुताबिक बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड कंपनी के पीआरओ शर्मा कॉलोनी निवासी राजीव शर्मा की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया गया है कि नौ जुलाई को ट्रक नंबर आरजे 07 जीसी 1130 सामान लेकर कंपनी के कारखाने में आया था। ट्रक के चालक ने करीब सवा बारह बजे ट्रक को लापरवाही व गफलत से चलाकर फ्यूल पाइप लाइन के टक्कर मार दी जिससे वह टूट गया और फैक्ट्री में आग लग गई। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 279, 336 के तहत मामला दर्ज कर जांच एएसआई गुमानाराम को सौंपी है।

गौरतलब है कि बीकाजी की फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रुपए की संपत्ति का नुकसान हो गया। करीब एक दर्जन दमकल गाडिय़ों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका था। घटना के बाद जिले के आला अधिकारी सहित फैक्ट्री मालिक शिवरतन अग्रवाल आदि मौके पर पहुंचे थे।