एयरपोर्ट पर उमड़े प्रशंसक, फिर भी उखड़े गहलोत, ये था कारण…

1002
Rajasthan former chief minister Ashok gahlot
Rajasthan former chief minister Ashok gahlot

जोधपुर (अभय इंडिया न्यूज)। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को जोधपुर पहुंचे। यहां उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर प्रशंसकों की भीड़ उमड़ पड़ी। उनसे हाथ मिलाने, माला पहनाने की मानो होड़ सी मच गई। इसके बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत अपने प्रशंसकों से उखड़ गए। असल में, उनके स्वागत के दौरान एक अप्रिय घटना घट गई।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो जब पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत एयरपोर्ट से बाहर आ रहे थे, तभी एक व्यक्ति ने उनका जबरदस्ती से हाथ खींच लिया। इससे उनका संतुलन बिगड़ गया। वे गिरने वाले थे, लेकिन समर्थकों ने उनको सहारा देते हुए थाम लिया। इस शर्मनाक घटना के बाद गहलोत ने नाराजगी जताई और बाद में उनका व्यवहार भी कुछ उखड़ा-उखड़ा सा देखने को मिला।

इस घटना के बाद भी हालांकि कई प्रशंसकों ने उन्हें माला और दुपट्टे पहनाने के लिए उनकी ओर बढ़ते रहे, लेकिन प्रत्युत्तर में गहलोत उनका औपचारिक अभिवादन ही करते दिखे। उल्लेखनीय है कि शनिवार से दो दिवसीय मेरा बूथ मेरा गौरव प्रशिक्षण कार्यक्रम शहर के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में शुरू हुआ है। इसी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर पहुंचे।

अभिनेत्री प्रीति के साथ भी हुई थी ऐसी ही घटना

जोधपुर एयरपोर्ट पर शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ हुई घटना, पहली घटना नहीं है। यहां आए दिन फिल्मी और राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में उनके प्रशंसकों की खासी भीड़ भी देखने को मिलती है। इसके चलते फिल्मी सितारों और राजनीतिक हस्तियों को दिक्कतों से दो-चार होना पड़ता है।

जोधपुर में सलमान खान को जेल होने पर उनसे मुलाकात करने पहुंची फिल्म अभिनेत्री प्रीति जिंटा को भी ऐसी ही एक शर्मनाक घटना का सामना करना पड़ा था। जब वे वापस मुंबई को लौट रहीं थीं। इस दौरान एक मीडियाकर्मी ने जबरदस्ती उनके आगे आकर फोटो लेने की कोशिश की। इससे वे गिरते-गिरते बचीं। यहां उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि अभी आप मुझे गिराएंगे फिर फोटो छाप कर कहेंगे कि प्रीति एयरपोर्ट पर गिर पड़ीं।