राशन पर डाला डाका, पिता-पुत्र के मामले दर्ज

312
bikaner crime news today
bikaner crime news today

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। रसद विभाग की उचित मूल्य की दुकानों में राशन सामग्री वितरण को लेकर शिकायतों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। दुकानों में राशन सामग्री नहीं मिलने से उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं। दुकान संचालक फर्जी तरीके से राशन कार्डों का दुरुपयोग करते हुए राशन के गेहूं और केरोसिन को खुर्द-बुर्द कर रहे हैं। इस बीच राशन सामग्री में गड़बड़ी को लेकर कोटगेट थाना पुलिस ने पिता और पुत्र के खिलाफ अलग-अलग मामले दर्ज कर जांच शुरू की है। यह मामले रसद विभाग की ओर से दर्ज कराए गए हैं।

पुलिस के अनुसार रसद विभाग बीकानेर के प्रवर्तन निरीक्षक देवाराम जाट ने रिपोर्ट दर्ज कराई गई है कि द्वारका प्रसाद पुत्र कालूराम हटीला तथा मेघराज पुत्र द्वारका प्रसाद की पाबू बारी के बाहर उचत मूल्य की दुकान है। इन्होंने राशन कार्डों से राशन सामग्री गेहूं, केरोसिन को अपने फायदे के लिए खुर्द-बुर्द कर दिया। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 467 468 471 120 बी तथा 3/7 ईसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच उपनिरीक्षक विजयश्री को सौंपी गई है।

युवती को बहला-फुसला कर भगा ले गए

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। एक युवती को बहला-फुसला कर भगा ले जाने के आरोप में लूनकरणसर थाना पुलिस ने दो जनों के खिलाफ माममला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार मकड़ासर निवासी नथमल ब्राह्मण ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके भाई मांगीलाल की लड़की पूजा को दो जने षडयंत्रपूर्वक बहला-फुसला कर भगा ले गए व तीन लाख रुपए तथा सोने-चांदी के जेवरात भी ले गए। पुलिस ने जामसर थानान्तर्गत गांव सवाईंसर निवासी सबीर पुत्र अमीन खां तथा बीकानेर निवासी मनोज मोदी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले की जांच उपनिरीक्षक मोटाराम को सौंपी गई है।

पुलिस को देख अवैध शराब छोड़ भागा

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। महाजन थाना पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत एक जने के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी महाजन निवासी साहबराम मेघवाल रामबाग फांटा एनएच 15 पर अवैध देशी शराब बेच रहा था। इस दौरान पुलिस पार्टी के देख कर वो शराब के 46 पव्वे छोड़कर भाग गया। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 19/54 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।