इस खूबसूरत लेडी डॉन की दबंगई जान कर चौंक रहे सभी

1064
Lady don Asmita Gohil alias Bhuri (file photo)
Lady don Asmita Gohil alias Bhuri (file photo)
Lady don Asmita Gohil alias Bhuri
Lady don Asmita Gohil alias Bhuri

अहमदाबाद। अपराध जगत में आपने ‘डॉन’ का नाम तो खूब सुना होगा, लेकिन लेडी डॉन के बारे में शायद ही आप ज्यादा कुछ जानते हो। इन दिनों में 19 वर्षीय लेडी डॉन अस्मिता गोहिल उर्फ भूरी की चर्चा आम हो गई है। गुजरात में हफ्ता वसूली, लूट व दबंगई की आधा दर्जन से अधिक घटनाओं के कारण इस खूबसूरत हसीना की कहानी टीवी मीडिया के प्राइम टाइम के जरिए घर-घर पहुंच रही है। हाथ में तलवार, पिस्तौल की नोक और धूम बाइक की सवारी के शौक ने उसे घर से अलग तो कर ही दिया। अब वह गुजरात की दूसरी ‘गॉड मदर’ बनने की राह पर चल पड़ी है। गुजरात की सिल्क व डायमंड सिटी सूरत में इस लेडी डॉन की धमक सिर चढ़कर बोल रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात के काठियावाड़ की संतोकबेन जाडेजा उर्फ गॉड मदर ने एक जमाने में खूब नाम कमाया था। पति श्रवण मुंजा की हत्या के बाद गॉड मदर ने पोरबंदर के समुद्री किनारे पर चलने वाले सभी अवैध कारोबार की बागडोर खुद संभाल ली थी, लेकिन एक लंबे अर्से के बाद एक बार फिर गुजरात में छोटी गॉड मदर उभरकर सामने आई है। अस्मिता उर्फ भूरी गोहिल भी उसी काडियावाड़ क्षेत्र से हैं, जहां किसी जमाने में ‘गॉड मदर’ की धूम थी।

सुंदर नैन नक्श, कमनीय काया व फैशन के साथ अपनी धमक दिखाने की शौकीन भूरी की उम्र महज 19 साल है, लेकिन सूरत के वराछा इलाके में उसका खौफ ऐसा है कि उसके नाम से लोग थर-थर कांपने लगते हैं। हाल में सोशल मीडिया पर हाथ में तलवार लिए शहर में बाइक पर निकली एक लड़की की वीडियो वायलर हुआ। उसके बाद वही लड़की अपने कुछ साथियों के साथ कुछ लड़कों की पिटाई करते नजर आई। यह लड़की कोई और नहीं, बल्कि यही लेडी डॉन भूरी है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वराछा पुलिस ने हफ्ता वसूली, एम्ब्रोईडरी कारखाने में तोडफ़ोड़ व धमकी के आधा दर्जन मामले सामने आने के बाद इस लेडी डॉन को गिरफ्तार कर अदालत लेकर गई तो उसका अंदाज फिल्म बैंडिट क्वीन की हीरोईन जैसा था। मुंह भले कपड़े से ढंका था, लेकिन पुलिस घेरे में रहकर भी वह दोनों हाथ जोड़ते हुए लोगों का अभिवादन कर रही थी। मीडिया ने जब उन्हें लेडी डॉन कहकर संबाोधित किया तो उसने बड़ी साफगोई से जवाब दिया कि वह कोई डॉन नहीं है, उसने कोई अपराध नहीं किया। पर जाते-जाते अभी जाने दो, जय माताजी की का संबोधन कर वह अपना अंदाज बयां करने से नहीं चूकी।

वराछा पुलिस निरीक्षक मयूर पटेल बताते हैं कि भूरी एक साल से हत्या के आरोपी संजय के साथ लिव इन रिलेशनशिप में है। वह भावनगर में अपने परिवार के साथ रहती थी, लेकिन मनमुटाव होने के बाद सूरत में अपने काका के पास आ गई थी, लेकिन वहां भी ज्यादा समय नहीं रुकी। मयूर पटेल बताते हैं कि अस्मिता गोहिल उर्फ भूरी आदतन अपराधी है तथा उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। मूल रूप से वह गिर सोमनाथ उऊना तहसील के गांव गंगाडा की रहने वाली है। सूरत सिटी कोर्ट ने फिलहाल इस लेडी डॉन व उसके साथी राहुल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वह फिलहाल सूरत की लाजपोर जेल में बंद है।