चुनाव संचालन कमेटियों के बूते जीत की जुगत, जल्द होगी घोषणा

295
congress
congress

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश में छह माह बाद होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव संचालन कमेटियां गठित करने की तैयारियां तेज कर दी है। मध्यप्रदेश में हाल में ऐसी कमेटियों का गठन कर दिया गया है। अब राजस्थान में इनकी घोषणा संभवत: आगामी एक पखवाड़े के दौरान कर दी जाएगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से चर्चा करने के बाद कमेटियों के गठन का आदेश जारी किया जाएगा। इन कमेटियों में मुख्य रूप से इलेक्शन कैंपेन, मीडिया-कम्यूनिकेशन, अनुशासन, प्लानिंग-स्ट्रेटजी और घोषणा पत्र जैसी कमेटियों होंगी। दरअसल, कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद अब पार्टी ने अपना फोकस राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों पर कर दिया है। इसी क्रम में मध्यप्रदेश में हाल में कई कमेटियों का गठन कर दिया गया है। उसी तर्ज पर अब राजस्थान में भी कमेटियों का गठन किया जाएगा।

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के हवाले से आई खबर के अनुसार कमेटियों के गठन के प्रस्ताव तैयार है। इनकी घोषणा से पहले प्रदेश और केंद्रीय नेतृत्व के बीच में चर्चा की जाएगी। इसके बाद कमेटियों के गठन के आदेश जारी किए जाएंगे। कमेटियों के गठन को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट भी खासे उत्साहित हैं। उनका मानना है कि आगामी चुनाव में सफलता के लिए इन कमेटियों की अहम् भूमिका होगी।

इधर, पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस इस बार राजस्थान के लिए हर जिले और विधानसभा वार का अलग-अलग घोषणा पत्र जारी करने की नीति बना रही है। इसके लिए जिले से लेकर ब्लॉक लेवल के नेताओं से अपने क्षेत्र की पांच समस्याओं की जानकारी मांगी गई है। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि अगले महीने से चुनावी रैलियों और राहुल गांधी के राजस्थान दौरों के कार्यक्रम भी तैयार हो जाएंगे।