कांग्रेस के इस दिग्गज नेता को मिला चुनाव आयोग का नोटिस

State election commission
State election commission

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सी. पी. जोशी के पीएम नरेन्द्र मोदी और उमा भारती की जाति पर उठाए सवाल पर नोटिस जारी कर दिया है। इससे पहले भाजपा नेे नाराजगी जाहिर करते हुए विरोध जताया था।

आपको बता दें कि सी. पी. जोशी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि आपको पता है कि उमा भारती और पीएम मोदी किस जाति के हैं। साथ ही उन्होंने राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी रहीं साध्वी ऋतंभरा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह किस जाति की हैं, यह लोग धर्म के बारे में क्या जानते हैं।

नाथद्वारा में गुरुवार को एक सभा को संबोधित करते हुए जोशी ने कहा था कि ब्राह्मण ही धर्म के बारे में बोल सकता है। इस पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस नेता का बयान चौंकाने वाला है। सीपी जोशी को धर्म के बारे में ऐसी बात नहीं करनी चाहिए।

इससे पहले जोशी के बयान पर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस तरह के बयान जो दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को ठेस पहुंचाए वो कांग्रेस के सिद्धांतों के खिलाफ है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे उम्मीद है कि वो अपनी गलती मानेंगे और खेद प्रकट करेंगे। इसके बाद जोशी ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि भाजपा ने मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया है। मैं इसकी बहुत निंदा करता हूं।

…इसलिए बीकानेर नहीं आएंगे मोदी, क्योंकि वे ‘संकटग्रस्त’ सीटों…

मजबूत बागी निर्दलीयों पर दोनों दलों की पैनी नजरें, इतिहास भी रहा है गवाह…

बीकानेर की राजनीति : दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों को विरोधियों से ज्यादा ‘अपनों’ से खतरा!

राहुल के हस्तक्षेप पर जोशी ने लिखा- ठेस पहुंची हो तो मैं खेद प्रकट करता हूं

बेहद निराली है बीकानेर की चुनावी फिजां, इस बार भी नहीं टूटा यह अनूठा रिकॉर्ड