पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल, स्कूल संचालक को दबोचा

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप
logo

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम ने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में नकल कराने के आरोप में एक स्कूल संचालक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इसससे पहले भी एक नकल गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए छह जनों को दबोचा गया था। एसओजी के सूत्रों के मुताबिक टीम के सदस्यों ने बुधवार को सुबह राजधानी के मुरलीपुरा थाना क्षेत्र में डाल्फिन इंटरनेशनल स्कूल के संचालक रामनिवास को हिरासत में लिया है। इसके अलावा दो और लोगों को भी हिरासत में लिया गया है।

टीम के सदस्यों ने नकल कराने की सूचना पर सुबह ही स्कूल परिसर में दबिश दी। हालांकि अभी यहजानकार नहीं मिल सकी है कि टीम ने मौके से नकल में प्रयुक्त क्या चीजें बरामद की है। हालांकि अधिकारियों ने वहां से कई दस्तावेज जरूर अपने कब्जे में ले लिए हैं। गौरतलब है कि स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम ने राजस्थान में चल रही पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में हाईटेक तकनीक से नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड कर बीते ग्यारह मार्च को छह जनों को गिरफ्तार किया था। उसके बाद से ही टीम इस गिरोह से जुड़े अन्य आरोपियों को भी पकडऩे में जुटी हुई है।

सरगना पकड़ से दूर

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने हालांकि नकल गिरोह चलाने वाले कई जनों को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित कर ली है, लेकिन अभी तक गिरोह के सरगना के गिरेबां तक उसके हाथ नहीं पहुंच पाए है। सूत्रों की मानें तो गिरोह के आकाओं को पकडऩे के लिए एसओजी ने अपना जाल फैला रखा है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही सरगना भी उनकी पकड़ में आ जाएगा। फिलहाल एसओजी की टीम अब तक गिरफ्त में आए आरोपियों से मिले सुराग के आधार पर तथ्य जुटाते हुए गिरोह के मुख्य सरगना तक पहुंचने के लिए पूरी कोशिश में जुटी हुई है।