डूडी की ‘कसम’ से हाईकमान में हड़कंप, इधर… विरोध में उतरे डूडी-यशपाल के समर्थक

Rameshwar Dudi
Rameshwar Dudi

नई दिल्ली/जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। बीकानेर पूर्व और पश्चिम विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी बदलने से भड़के नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर लाल डूडी की ‘कसम’ से दिल्ली बैठे हाईकमान के नेताओं में हड़कंप सा मच गया है। डूडी की नाराजगी को लेकर आला नेताओं के बीच बैठकों का दौर तेज हो गया है। इधर, डूडी के समर्थक बीकानेर में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतर आए हैं। वहीं बीकानेर पूर्व सीट से टिकट कटने की आशंका के चलते कांग्रेस प्रत्याशी यशपाल गहलोत के समर्थक भी सड़कों पर उतर आए हैं।

नेता प्रतिपक्ष डूडी ने आज तीसरी सूची में टिकटों में हुए बदलाव के बाद ऐलान किया था कि यदि बीकानेर पूर्व सीट से कन्हैयालाल झंवर का टिकट रिव्यू नहीं किया गया तो वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके बाद से दिल्ली में कांग्रेस खेमे में खलबली मच गई है।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में बीकानेर पश्चिम की सीट से प्रबल दावेदार पार्टी के दिग्गज नेता पूर्व मंत्री बी. डी. कल्ला का टिकट काटकर यशपाल गहलोत को दे दिया था, वहीं बीकानेर पूर्व सीट से टिकट तीन पहले कांग्रेस ज्वॉइन करने वाले नोखा के वरिष्ठ नेता कन्हैयालाल झंवर को दिया गया था। झंवर को डूडी ने ही कांग्रेस ज्वॉइन करवाई थी। इसके बाद कल्ला समर्थक नाराज हो गए और उन्होंने बगावत करते बीकानेर में जमकर हंगामा किया था।

समर्थकों के दबाव में पार्टी ने रविवार को जारी की गई अपनी तीसरी सूची में झंवर का टिकट काटकर वहां यशपाल गहलोत को शिफ्ट कर दिया और गहलोत की जगह कल्ला का टिकट दे दिया. इधर, झंवर का टिकट कटने डूडी नाराज हो गए. वे पार्टी से झंवर की टिकट यथावत रखने पर अड़ गए और कहा कि अगर झंवर को टिकट नहीं मिलेगा तो वे भी चुनाव नहीं लड़ेंगे।

बीकानेर की राजनीति में विस्फोट, डूडी ने कहा ….तो नहीं लड़ूंगा चुनाव, देखें वीडियो

डूडी के बाद निजाम कुरैशी ने दिया झटका, 35 जिलाध्यक्षों के इस्तीफे