दूसरी शादी करना चाहता है डॉन, नहीं मिली पैरोल

521
abu salem file photo
abu salem file photo

अभय इंडिया डेस्क. मुम्बई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मास्टरमाइंड माफिया डॉन अबू सलेम अपनी दूसरी शादी करना चाहता है, लेकिन उसे पैरोल नहीं मिल रही। वो फिलहाल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है। गत 16 फरवरी को सलेम ने तलोजा जेल प्राधिकरण को पत्र लिखकर 45 दिन की पैरोल मांगी थी। सलेम मुंबई की रहने वाली सैय्यद बहार कौसर उर्क हिना से स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी करना चाहता था।

अपने प्रार्थना पत्र में सलेम ने लिखा था कि वह पिछले 12 साल, तीन महीने और चौदह दिनों से जेल में है। इस दौरान वह कभी किसी छुट्टी पर नहीं गया है। यह पत्र उसने कोंकण डिवीजन के डिवीजनल कमिश्नर को बीते 27 मार्च को भेजा था। पत्र के साथ ही अबू सलेम का पूरा बैकग्राउंड भी भेजा गया था। उसके सभी ब्यौरों की पुष्टि करने के बाद डिवीजनल कमिश्नर ने क्रमश: 5, 11 और 16 अप्रैल को इस पत्र और अपनी रिपोर्ट को ठाणे के पुलिस कमिश्नर को भेज दिया था। वहां से ये मुंम्ब्रा के पुलिस थाने में आगे की विवेचना के लिए भेजा गया था। इसके मिलने की पुष्टि ठाणे के पुलिस कमिश्नर ने भी की। ठाणे के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के अनुसार हमें शादी के लिए 45 दिन की पैरोल देने का आवेदन अबू सलेम ने दिया था। वह पांच मई को शादी करना चाहता था। हम इस मामले को देख रहे थे। पुलिस ने हिना के परिवार वालों के बयान भी रिकॉर्ड किए थे। अपनी याचिका में सलेम ने लिखा था कि वह 45 दिन की पैरोल के दौरान मुम्ब्रा में हिना के घर पर रहेगा।

सलेम की जमानत लेने वाले दो जमानतदार मोहम्म्द सलीम अब्दुल रज़ाक मेमन और मोहम्मद रफ़ीक सैय्यद थे। उनका दावा था कि वह अबू सलेम के कजिन हैं। हिना, उसकी मां और रफ़ीक सैय्यद ने मुम्ब्रा पुलिस थाने में गुरुवार और शुक्रवार को अपने बयान दर्ज करवाए थे, लेकिन समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नवी मुंबई के कमिश्नर ने उसकी पैरोल की अर्जी को खारिज कर दिया है।