डिविलयर्स ने मारा ऐसा छक्का कि देखते रह गए कोहली

397
devilyears and virat kohli
devilyears and virat kohli

अभय इंडिया डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के 19वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हरा दिया। एबी डिविलियर्स ने 39 गेंदों में नाबाद 90 रनों की शानदार पारी खेली। डिविलियर्स एक ऐसा शानदार छक्का मारा कि विराट कोहली भी देखते रह गए। डिविलियर्स ने 39 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्के जमाए। इस मैदान पर दिल्ली के खिलाफ डिविलियर्स का यह सर्वोच्च स्कोर है। इसके अलावा आईपीएल में रनों का पीछा करते हुए उनका यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 174 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। इसके जवाब में बैंगलोर ने 18 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर आसानी से हासिल कर लिया। डिवलियर्स के साथ कप्तान विराट कोहली ने 63 रनों की साझेदारी की। कोहली ने 26 गेंदों पर 30 रन बनाए। इसमें उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। उनके आउट होने के बाद कोरी एंडरसन ने 13 गेंदों पर 15 और मनदीप सिंह ने 9 गेंदों पर नाबाद 17 रन बनाए।

कोहली के आउट होने के बाद एक समय दिल्ली को जीत की संभावना नजर आ रही थी, मगर डिविलियर्स ने अपने स्ट्रोक प्ले से उसे खत्म कर दिया। उन्होंने अच्छी गेंदों पर भी शॉट्स खेले और तेजी से रन बटोरे। मैच 15वें ओवर में था और को 34 गेंदों पर 48 रन चाहिए थे। गेंदबाजी करने आए क्रिस मॉरिस को डिविलिर्स ने सीधा उठाकर सामने मारा। गेंद कमेंट्री बॉक्स से थोड़ा ही दूर जाकर गिरी। शॉट और गेंद की दूरी देखकर कोहली हैरान नजर आए और फिर तालियां बजाने लगे। इससे पहले युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के 85 और श्रेयस अय्यर के 52 रन की उपयोगी पारियों के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने पांच विकेट पर 174 रन का ठीक स्कोर बनाया लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर पाए।