घूस में मांगे 50 लाख, 5 लाख रुपए लेते पति सहित गिरफ्तार हुई एसआई

1177
Jaipur si babita
Jaipur si babita

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक महिला सब इंस्पेक्टर बबीता को पांच लाख रुपए की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने इस मामले में महिला एसआई बबीता के पति अमरदीप झाझडिय़ा को भी दबोचा है।

एसीबी ने आरोपी दंपती को एक रेस्त्रां से रंगे हाथों पकड़ा। ब्यूरो सूत्रों के मुताबिक आरोपी पति अमरदीप घूस की राशि लेने आया था। उससे भी पूछताछ की जा रही है। यह कार्रवाई एसीबी के आईजी सचिन मित्तल के निर्देशन में जयपुर देहात के प्रभारी एएसपी नरोत्तम लाल वर्मा के नेतृत्व में गठित टीम की ओर से की गई।

चुनावी सट्टा बाजार : बीकानेर पश्चिम से बी.डी. कल्ला की दावेदारी मजबूत

ब्यूरो के एएसपी नरोत्तम वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सब इंस्पेक्टर बबीता जयपुर कमिश्नरेट के दक्षिण जिले में शिप्रापथ थाने में तैनात है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक दिल्ली की एक रजिस्टर्ड कंपनी की फर्म संचालक ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई थी।

शिकायत में बताया गया कि बिटकाइन के जरिये मनी ट्रांजेक्शन के एक मामले में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की धमकियां देकर महिला सब इंस्पेक्टर बबीता 50 लाख रुपए की घूस मांग रही है। दोनों के दरम्यान आपसी बातचीत में 45 लाख रुपए में सौदा तय हुआ था। घूस की यह राशि किश्तों में देनी थी। घूस की पहली किश्त लेते मंगलवार को एक रेस्त्रां में पहुंची सबइंस्पेक्टर बबीता को एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया, उसके कब्जे से 500 और 2000 रुपए के नोटों की गड्डियां बरामद हुई।

दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में होगी हीरेश्वर मंदिर में मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा