आयुक्त का घेराव कर कांग्रेसजनों ने फिर दी चेतावनी

breaking news logo
breaking news logo

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। सुजानदेसर स्थित आवंटित गौशाला भूमि पर शीघ्र निर्माण कार्य की मांग एवं कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित आगामी 25 मई को निगम परिसर में दिये जाने वाले अनिश्चितकालीन धरने के सम्बन्ध में प्रदेश कांग्रेस सदस्य एंव वरिष्ठ नेता गोपाल गहलोत के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने गुरुवार को नगर निगम आयुक्त का घेराव कर ज्ञापन सौंपा।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गोपाल गहलोत ने आयुक्त को शहर की वर्तमान स्थिति और निगम की कार्यप्रणाली से अवगत करवाते हुए कहा कि गत 20 फरवरी 2018 को जिला प्रशासन द्वारा शहर के लगभग 20000 हजार निराश्रित गौवंश के लिए गौशाला निर्माण कराने बाबत लगभग 280 बीघा भूमि नगर निगम को आवंटित की गई थी। जिला प्रशासन ने दो-तीन सप्ताह में गौशाला का निर्माण आरम्भ करने का हमें आश्वासन दिया था। लेकिन आज तीन माह बीत जाने के बाद भी इस संदर्भ में कोई भी निर्माण प्रक्रिया आरम्भ नहीं हुई है। महापौर बीकानेर के विकास में आये दिन रोड़े अटकाते रहते है। इससे आम-जन में निगम के प्रति काफी रोष है। बीकानेर के निराश्रित गौवंश के हितार्थ कांग्रेस ने सदैव संघर्ष किया है। समय रहते 25 मई से पूर्व गौशाला निर्माण प्रक्रिया उचित ढंग से आरम्भ नहीं हुई तो कांग्रेसजन निगम परिसर में अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन पर बैठेंगे।

निगम आयुक्त कक्ष में उपस्थित महापौर नारायण चौपड़ा को भी कांग्रेस जनों ने गौशाला एंव विकास के मुद्दे पर काफी खरी-खोटी सुनाते हुए गौशाला निर्माण के प्रति अपनाई गई हठधर्मिता को त्यागने को भी कहा। अध्यक्ष यशपाल गहलोत एंव नेता प्रतिपक्ष जावेद पडि़हार ने भी सर्व प्रथम पदभार ग्रहण करने की आयुक्त को शुभकामनाएं देते हुए निगम पशासन की कार्यप्रणाली पर निशाना साधा।

ब्लॉक अध्यक्ष आनन्दसिंह सोढा एंव पार्षद आदर्श शर्मा ने कहा कि निगम परिसर की पिछली दीवार काफी समय से क्षतिग्रस्त है। इसी दीवार के पास एक खुला नाला भी है। इस नाले में पिछले मानसून के मोके पर दो जनों की मृत्यु भी हो चुकी है। तीन माह पूर्व कांग्रेस द्वारा निगम परिसर में दीवार निर्माण की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना भी दिया गया था, लेकिन आज तक इस विषय पर भी कोई गम्भीरता नहीं लाई गई।

प्रवक्ता फिरोज भाटी ने बताया कि आयुक्त ने आगामी 25 मई से पूर्व कांग्रेस की गौशाला निर्माण की मांग का निराकरण करने का आश्वासन दिया, लेकिन जब तक जमीनी स्तर पर गौशाला निर्माण कार्य आरम्भ नहीं होगा तब तक कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। इस प्रतिनिधि मंडल में पार्षद शहाबूदीन भुट्टा, पार्षद युनुस अली, इन्द्रचंद जैन, पार्षद प्रतिनिधि फारूक भाटी, ब्लॉक अध्यक्ष मगन पाणेचा, मैक्स नायक, बल्लू पडि़हार, संजय भाटी सहित कई कांग्रेस जन शामिल रहे।