कांग्रेस के दिग्गजों पर चल रहे डोरे, सैनी बनाएंगे नई टीम

629
Rajasthan Chief Minister Vashundhara Raje
Rajasthan Chief Minister Vashundhara Raje

सुरेश बोड़ा/जयपुर/बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। प्रदेश भाजपा पीएम मोदी के दौरे के बाद से खासी उत्साहित नजर आ रही है। खासतौर से आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर हर दिन रणनीति को गति देने की कोशिश हो रही है। इसी क्रम में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं को पार्टी में शामिल करने की कवायद भी तेज हो गई है। आने वाले महीनों में कांग्रेस के करीब आधा दर्जन दिग्गज नेताओं और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को पार्टी अपने पाळे में लाने का दावा कर रही है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो खुद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रारम्भिक दौर की बातचीत भी हो चुकी है। भाजपा कोर कमेटी की सोमवार को हुई बैठक में कांग्रेसी दिग्गजों को पार्टी में शामिल करने को लेकर व्यापक चर्चा भी की गई। इस बैठक के बाद यह भी तय हो गया कि पार्टी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के चेहरे को आगे रखते हुए ही आगामी चुनाव लड़ेगी। पार्टी के राष्ट्रीय उपाघ्यक्ष और प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने यह साफ भी कर दिया कि आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की भाजपा का नेतृत्व करेंगी। खन्ना ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार की योजनाओं के साथ ही राज्य सरकार द्वारा किए गए विकास के कार्यों के बूते पार्टी मतदाताओं से वोट मांगेगी।

उन्होंनेय बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अगस्त से प्रदेश में यात्रा निकालेगी। इस दौरान वे प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगी। कोर कमेटी की बैठक नेताओं ने पीएम मोदी की सभा सफल बताते हुए यह माना कि यदि एकजुट होकर मेहनत की जाए तो भाजपा एक बार फिर सत्ता में आ सकती है।

पार्टी पदाधिकारियों ने कहा है कि पार्टी का कार्यकर्ता विधानसभा के मिशन-180 और लोकसभा के मिशन-25 को हासिल करने के लिए कमर कस कर तैयार हो रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने कहा कि उनकी नई टीम का जल्द एलान कर दिया जायेगा। नई टीम में युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।