सीएम को चुनौती, पीएम मोदी के कार्यक्रम का विरोध करेगा राजपूत समाज

698
Rajasthan Chief Minister Vashundhara Raje
Rajasthan Chief Minister Vashundhara Raje

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। प्रदेश के राजपूत समाज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सात जुलाई को जयपुर में प्रस्तावित कार्यक्रम का विरोध करने का ऐलान किया है। सर्व-राजपूत समाज संघर्ष समिति की बुधवार को राजपूत सभा भवन में एक प्रेसवार्ता रखी गई। इसमें वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार न तो हमारी मांगें मान रही है और न ही प्रदेश की मुखिया को हमसे मिलने का समय है। पार्टी के राजपूत समाज के लोगों के साथ बैठकर सब कुछ सही करने का जो दिखावा किया जा रहा है, उसका राजपूत समाज विरोध करेगा।

संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक गिरिराज सिंह लोटवाड़ा ने बताया कि आनंदपाल प्रकरण, चतुर सिंह सोढ़ा प्रकरण, सामरऊ प्रकरण, राजमहल प्रकरण, राजपूत सभा पर छापा मारना, सांवराद में युवाओं पर केस दर्ज कर उनको वापस लेने के मामले में सरकार की ओर से अभी तक कोई निर्णय नहीं किया गया है।

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश प्रवक्ता करण सिंह राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार राजपूत समाज को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। वो ऐसा करके पीएम मोदी के सामने यह जताना चाहती है कि राजपूत उनके साथ है।

मुख्य सचिव ने की तैयारियों की समीक्षा

इधर, पीएम मोदी की प्रस्तावित जयपुर यात्रा की व्यापक तैयारियों के संबंध में मुख्य सचिव डी. बी. गुप्ता की अध्यक्षता में शनिवार को यहां शासन सचिवालय में बैठक आयोजित हुई। बैठक में मुख्य सचिव ने अधिकारियों से तैयारियों की जानकारी लेते हुए आपसी समन्वय से सभी व्यवस्थाएं समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, पेयजल, शौचालय व्यवस्था, बिजली, कानून व्यवस्था, आधारभूत सुविधाओं सहित अन्य व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी प्राप्त करते हुए व्यवस्थाओं को और अधिक सुव्यस्थित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्यो में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह दीपक उप्रेति, अतिरिक्त मुख्य सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग के सुदर्शन सेठी, नगरीय विकास एवं आवासन विभाग के के अतिरिक्त मुख्य सचिव, पी. के. गोयल, अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं आयुक्त यातायात शैलेन्द्र अग्रवाल, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोरा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव आलोक, स्वायत शासन विभाग के शासन सचिव नवीन महाजन, संभागीय आयुक्त जयपुर टी. रविकान्त, पुलिस कमिश्नर जयपुर, संजय अग्रवाल, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त डॉ. राजेश शर्मा जेडीए आयुक्त, वैभव गलारिया नगर निगम आयुक्त, रवि जैन सहित विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारी उपस्थित थे।