एससी/एसटी एक्ट को बदलो, नहीं तो 2019 में सरकार बदल देंगे सवर्ण : गोगामेड़ी

686
उदयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने कहा है कि इस देश में दो कानून हैं। एक कानून नेताओं के लिए और दूसरा कानून आमजन के लिए, इस तरह के कानून को देश में नहीं चलने देंगे। सरकार ने एससी-एसटी एक्ट में संशोधन नहीं किया तो 2019 के चुनावों में सवर्ण समाज सरकार को संशोधित कर देगा।
गोगामेड़ी ने बुधवार को उदयपुर में मीडिया से चर्चा में कहा कि कानून में बदलाव होने तक लड़ाई जारी रहेगी। एससी-एसटी एक्ट के विरोध में विगत 6 सितम्बर को राष्ट्रव्यापी बंद आहूत किया गया था जिसमें सामान्य वर्ग के साथ ओबीसी भी शामिल हुए थे। एससी-एसटी कानून पहले भी था, उसका सम्मान पहले भी करते थे आज भी करते हैं। लेकिन इस एक्ट का विरोध इसलिए हो रहा है क्योंकि बगैर जांच किसी को पकड़कर बंद कर देना सरासर गलत है। उन्होंने सवाल किया कि कल को अमित शाह या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान आते हैं। यदि किसी ने इस एक्ट के तहत लिखित में शिकायत दे दी तो क्या बिना जांच उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे। गोगामेड़ी ने कहा कि सरकार ने जो कानून बनाया है, ऐसा कानून अंग्रेजों ने भी नहीं बनाया कभी। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार केवल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा कानून लेकर आई है।
देश में जीएसटी, नोटबंदी, राममंदिर, धारा 370, महंगाई, सवर्णों के आरक्षण आदि मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए सरकार ये हथकंडे अपना रही है। उन्होंने बताया कि एससी-एसटी कानून में संशोधन व ऐसे ही अन्य मुद्दों को लेकर आगामी 16 सितम्बर को उज्जैन में विशाल आमसभा होने जा रही है, जिसमें राजपूत राष्ट्रीय करणी सेना के 19 राज्यों के कार्यकर्ता भाग लेंगे।