विद्यालयों में होगा प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम का प्रसारण

294
बुधवार को पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा की तैयारियों की जायजा लेतीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे।
बुधवार को पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा की तैयारियों की जायजा लेतीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे।

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा झुन्झुनू में राष्ट्रीय पोषण मिशन के शुभारंभ और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के विस्तारण कार्यक्रम का राज्य के विद्यालयों में प्रसारण किया जाएगा। शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि 8 मार्च को विद्यालयों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम का प्रसारण करवाया जाएगा। यह प्रसारण कक्षा 6, 7, 8 एवं 9 तथा कक्षा 11 के विद्यार्थियों के लिए विशेष रूप से होगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि विद्यालय की प्रार्थना सभाओं में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के संबंध में पूर्व उत्पे्ररण पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रार्थना सभाओं में स्वस्थ पोषण विषयक प्रश्नोतरी प्रतियोगिताओं के आयोजन भी होंगे ताकि बालिकाओं के स्वास्थ्य पर वृहद स्तर पर जागरूकता का प्रसार हो सके।

उधर, मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बुधवार को झुंझुनूं पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुरूवार को होने वाली सभा की तैयारियों का जायजा लिया। राजे ने आयोजन व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण किया। सार्वजनिक निर्माण तथा परिवहन मंत्री यूनुस खान ने मुख्यमंत्री को पाण्डाल व्यवस्था, बैठक व्यवस्था एवं आयोजन की अन्य तैयारियों के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह में आने वाले लोगों के लिए पेयजल सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। राजे ने विशाल हवादार पांडाल तथा अन्य व्यवस्थाओं की तैयारी पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने इस दौरान विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। बड़ी संख्या में आए किसानों ने भी मुख्यमंत्री के झुंझुनूं पहुंचने पर उनका स्वागत किया। समारोह स्थल पर बड़ी संख्या में उपस्थित स्कूली बालिकाओं को देखकर मुख्यमंत्री उनसे मिलने पहुंची। मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि जिस प्रकार दिसम्बर-2014 में झुंझुनूं से बेटी-बचाओ, बेटी पढाओ आंदोलन राज्यभर में शुरू हुआ था, उसी उत्साह के साथ 8 मार्च को भी इस अभियान के विस्तार कार्यक्रम में शामिल हों। उन्होंने कहा कि इस अभियान को देशभर में आन्दोलन का रूप देने में झुंझुनूं जिला अग्रणी रहा है।

इस अवसर पर छात्राओं ने मंगलवार को विनियोग विधेयक पर बहस के जवाब में मलसीसर में महिला कॉलेज खोले जाने की घोषणा करने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। इस दौरान खान मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी, महिला एवं विकास मंत्री अनिता भदेल, अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष सुन्दरलाल, सांसद संतोष अहलावत, विधायक अशोक परनामी, शुभकरण चौधरी, नरेन्द्र कुमार, मुख्य सचिव एनसी गोयल, प्रमुख सचिव सार्वजनिक निर्माण आलोक, जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।