भाजपा पर आपसी सद्भाव बिगाडऩे का आरोप

389
बीकानेर के जनेश्वर भवन में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान युवाओं के साथ खड़े प्रदेश कांग्रेस सचिव राजकुमार किराड़ू।
बीकानेर के जनेश्वर भवन में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान युवाओं के साथ खड़े प्रदेश कांग्रेस सचिव राजकुमार किराड़ू।

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। राजकुमार किराडू फैंस क्लब की ओर से गुरूवार को जस्सोलाई तलाई स्थित जनेश्वर भवन में युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस सचिव राजकुमार किराड़ू ने भाजपा पर आपसी सद्भाव बिगाड़ कर वैमनस्य का जहर घोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि युवाओं ने इसे नहीं समझा तो इसके घातक परिणाम सामने आ सकते हैं।

उन्हों कहा कि आज का समय चुनौतीपूर्ण है। ऐसे में साम्प्रदायिक सद्भाव को बरकरार रखना अत्यंत जरूरी है। इसमें युवाओं की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंंने कहा कि युवा, हवा के रुख को समझें और किसी की बातों में आकर आपसी सद्भाव को प्रभावित नहीं करें। साम्प्रदायिक सौहार्द हमारे देश की प्रगति के लिए अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सदैव आपसी भाईचारे की समर्थक रही है। यह पार्टी 36 कौम के लोगों को साथ लेकर चलती है तथा अंतिम छोर पर बैठे किसी भी जाति, धर्म अथवा समुदाय के व्यक्ति के विकास के प्रति समर्पित रहती है। उन्होंने कहा कि हम सबका कत्र्तव्य है कि हमारा आपसी प्रेम बना रहे। युवा इस विचारधारा के संवाहक बनें तथा एक-दूसरे के दिलों की दूरियों को मिटाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि हमें जात-पात से ऊपर उठकर देशहित के बारे में सोचना होगा, अन्यथा आने वाली पीढिय़ों के सामने बड़ा संकट खड़ा हो जाएगा।

पीसीसी सचिव ने कहा कि युवा संवाद का उद्देश्य कांग्रेस की रीति-नीति के प्रचार-प्रसार के साथ समाज में फैले साम्प्रदायिकता के भाव को निकालना भी है। इसे लेकर क्लब द्वारा शहर के प्रत्येक क्षेत्र के युवाओं के साथ संवाद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को भी आगे आकर इसमें मदद करनी चाहिए। कार्यक्रम का संचालन शिव सुथार ने किया। क्लब के राजेश व्यास, राधे सारस्वत, किशन लाल उपाध्याय, जोगेन्द्र दम्माणी और सम्पत बिस्सा ने विचार व्यक्त किए। इस दौरान राजेन्द्र किराड़ू, कमल सेवग, किसन बिस्सा, चंद्र व्यास, लक्ष्मीनारायण स्वामी, अंकुर बिहाणी, मुरली स्वामी तथा प्रदीप प्रजापत सहित अन्य युवा मौजूद थे।