बीकानेर पश्चिम सीट पर इस युवा चेहरे ने भी पेश की दमदार दावेदारी

Bikaner Congress Leader Manoj Vyas
Bikaner Congress Leader Manoj Vyas

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट के लिए एक और युवा नेता मनोज व्यास ने भी दमदार दावेदारी पेश कर दी है। पार्टी में सक्रिय रूप से जुड़े कांग्रेस के इस युवा चेहरे की दावेदारी भी मजबूत आंकी जा रही है। कांग्रेस की मूलधारा में विश्वास रखने वाले मनोज व्यास की पार्टी की युवा लॉबी पर अच्छी पकड़ है। नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर लाल डूडी के साथ विगत चुनावों में भी व्यास ने पार्टी के लिए खूब पसीना बहाया है। इससे यह सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि इनमें राजनीतिक अनुभव की कोई कमी नहीं है।

बहरहाल, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले दिनों आह्वान किया गया था कि राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में युवाओं को मौका दिया जाएगा। राहुल ने यह भी कहा था कि कांग्रेस से जुड़े ऊर्जावान एवं क्षमतावान युवाओं को प्राथमिकता के साथ पार्टी का टिकट दिया जाएगा। राहुल के इस विजन से प्रभावित युवा नेता मनोज व्यास ने हमारे संवाददाता से बातचीत में बताया कि बीकानेर पश्चिम विधानसभा सीट से यदि मुझे विधायक बनने का अवसर मिलता है तो क्षेत्र की कॉलोनियों और क्षेत्रों में सरकारी स्कूलों, कॉलेजों को शुरू करवाना प्राथमिकता में शामिल होगा। कच्ची बस्तियों में मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे।

व्यास ने बताया कि पीबीएम अस्पताल में सुपरस्पेश्लिटी और आधुनिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार मेरी प्राथमिकता रहेगी। औद्योगिक विकास के लिहाज से बीकानेर में मेगा फूड पार्क की आवश्यकता लंबे समय से महसूस हो रही है। इसके माध्यम से व्यापारियों को एक जगह सभी सुविधाएं उपलब्ध हो सके, इसके लिए मैं सतत् प्रयास करूंगा। युवाओं और महिलाओं को रोजगार मिले, यह मेरी अहम् प्राथमिकता रहेगी। कोटगेट रेल फाटक समस्या का स्थायी समाधान में सब के साथ मिलकर प्रयास किए जाएंगे।

बीकानेर पश्चिम विस सीट : 3 बार हारे डॉ. कल्ला कांग्रेस की ताकत या मजबूरी?