बीकानेर : 4 सीटों पर घमासान, हाईकमान में फंसी टिकटें

congress
congress

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज) जिले की सात में चार विधानसभा सीटों में टिकटों को लेकर कांग्रेस पार्टी में घमासान अभी तक थमा नहीं है।  गुटबाजी के चलते इन सीटों पर प्रत्याशी चयन को लेकर पसीने छूट रहे हैं। इनमें बीकानेर पश्चिम, बीकानेर पूर्व, खाजूवाला और श्रीडूंगरगढ़ शामिल हैं। बीकानेर पश्चिम विधानसभा सीट पर इस बार दिग्गज नेता डॉ. बी. डी. कल्ला को टिकट के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। पार्टी की पहली संभावित सूची में इनका नाम नहीं होने की खबर ने इनकी भाग दौड़ भी बढ़ा दी है। 

इसी तरह बीकानेर पूर्व विधानसभा सीट पर लगातार दो बार हार का सामना कर चुकी कांग्रेस अबकी बार किसी सशक्त चेहरे को मैदान में उतारना चाहती है, लेकिन टिकट के दावेदारों की लंबी सूची और गुटबाजी के कारण फिलहाल एक भी जिताऊ चेहरे का चयन नहीं हो पाया है। इस सीट पर कांग्रेस को बगावत का खतरा भी पहले से ही नजर रहा है।

खाजूवाला में पूर्व संसदीय सचिव गोविन्द राम मेघवाल पार्टी टिकट पाने के लिये पूरा जोर लगा रहे है, लेकिन विरोधी गुट की खिलाफत के कारण मामला उलझा हुआ है। विरोधी गुट खाजूवाला सीट के लिये गोविन्द राम मेघवाल की कारसेवा करने में जुटा है। इसी प्रकार श्रीडूंगरगढ़ सीट के लिये पूर्व विधायक मंगलाराम गोदारा का नाम कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची में शामिल होना था, लेकिन गुटबाजी ने उनकी दावेदारी में तगड़ा पेच अड़ा रखा है।

दिल्ली-जयपुर में डटे टिकटार्थी, उड़ रही नींदे, इन्होंने शुरू कर दी फील्डिंग

बीकानेर : 7 में से 5 सीटों पर हो रही तगड़ी माथापच्ची