बीकानेर : टिकट प्रकरण में डूडी के तेवर पर गहलोत का बयान सुनकर चौंक जाएंगे आप…!

Ashok Gahlot
Ashok Gahlot

जयपुर/जोधपुर (अभय इंडिया न्यूज)। कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महसचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीकानेर में टिकट बदलने के बाद नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के चेतावनी भरे तेवर पर चौंकाने वाला बयान दिया है। गहलोत ने जोधपुर में मंगलवार को पत्रकारों को अनौपचारिक बातचीत के लिए बुलाया था। यहां कई मुद्दों पर अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि बगावत यदि हुई तो उनको हम मना लेंगे। अभी तीन दिन का समय है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गहलोत ने नेता प्रतिपक्ष डूडी के मामले में कहा कि जब टिकट बदले गए तो वे एक बैठक में थे और अचानक उनको यह सूचना मिली ऐसे में उनका रिएक्शन यह था कि अब हम चुनाव कैसे जीत पाएंगे? उनका मतलब यह नहीं था कि वह बगावत कर रहे हैं और खुद कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे। उसको गलत तरीके से पेश किया गया।

गहलोत ने प्रदेश सरकार को घेरने हुए कहा कि इस कार्यकाल में मारवाड़ की उपेक्षा हुई, खास तौर पर जोधपुर का तो भट्टा ही बैठा दिया (दुर्गति) की, क्योंकि यहां से मैं आता हूं। गहलोत ंने कहा कि माफी चाहता हूं मेरे कारण से भाजपा सरकार व वसुंधरा राजे ने यहां की उपेक्षा की। अब मौका है, सबक सिखाने का।

गहलोत ने बगावत के सवाल पर कहा कि हम अपील करते हैं पार्टी हित व देश हित में नामांकन वापस लें। चुनाव बाद उचित लोगों को संगठन-सत्ता में जगह दी जाएगी। उन्होंने बताया कि टिकट वितरण में राहुल गांधी के युवाओं व महिलाओं को मौका देने के फॉर्मूले पर काम किया गया है। इसमें वे कोई समझौता नहीं करना चाहते थे।

नई पीढ़ी-अनुभवी राजनेता

गहलोत ने कहा कि आगामी चुनावों में नई पीढ़ी के साथ अनुभवी राजनेता काम करेंगे। कांग्रेस में राजनीति का भविष्य कुछ ऐसा ही होगा। साथ ही आगामी चुनावों में दावेदारी की प्रक्रिया ही बदल जाएगी।

जनता अब समझ गई

गहलोत ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव के समय ही हिंदूत्व-राम मंदिर का मुद्दा उठाया जाता है। जनता इसको समझ गई है। पहले आरएसएस के मोहन भागवत ने कहा कि यह हमारा मुद्दा नहीं फिर अचानक उन्होंने की कानून बनाने की मांग की। यूपी में 400 सीटों में से एक भी टिकट नहीं देना उचित है क्या? सचिन पायलट खड़े हो गए और एक मात्र मुस्लिम टिकट दे दिया। यह डिस्ट्रक्टिव सोच है।

डूडी की जिद्द के आगे हाईकमान पस्त, झंवर ही रहेंगे बीकानेर पूर्व के प्रत्याशी

गहलोत ने दो सीटों से ठोकी ताल, बोले- साला-बहनोई भगाओ, बीकानेर बचाओ…, देखें वीडियो

मामे के सामने इंदु ने बदले समीकरण, बेबाक बोल से बटोर रही सुर्खियां

बीकानेर में हाई वोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामे की भयावह तस्वीरें, देखें वीडियो