बीकानेर : 10 को राहुल की सभा, मेडिकल कॉलेज मैदान में जुटेंगे 5 लाख लोग

605
rahul gandhi
rahul gandhi

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज़)। कोंग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी 9 अकटूबर को बीकानेर संभाग के दौरे पर रहे हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो राहुल 9 को मुक़ाम धाम, 10 को बीकानेर तथा 11अकटूबर को सालासर जाएँगे। बीकानेर में 10 अकटूबर को राहुल एसपी मेडिकल कॉलेज मैदान में होने वाली बड़ी आमसभा में शामिल होंगे। इस सभा में पाँच लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

ये भीड़ जुटाने की ज़िम्मेदारी जिले में सातों विधानसभा क्षेत्रों में टिकट के दावेदारों के कंधों पर डाली गई है।इसके मद्देनज़र एक पखवाड़ा पहले ही टिकट के दावेदारों ने भीड़ जुटाने की जुगत भिडानी शुरू कर दी है। पिछले तीन दिनों से दिल्ली दरबार में टिकट ले लिए हाज़िरी देने वाले इन दावेदारों को पार्टी के आला नेताओं ने साफ़तौर पर कह दिया किआप जाओ और राहुलजी की सभा की तैयारी में जुट जाओ। इसके बाद बीकानेर में अपनेअपने विधानसभा क्षेत्रों में पहुँचे ये टिकटार्थी राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की यहाँ प्रस्तावित सभा में भीड़ जुटाकर अपनी शक्ति का परिचय देने के लिए पूरी तरह जुट गए हैं।

सीएम की यात्रा पर पानी फेरेंगे राहुल?

राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के बाद से ही कोंग्रेस ने बीकानेर में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे की आधारशिला राख दी थी। सीएम राजे बीकानेर दौरे के दौरान मुक़ाम गई थी, बीकानेर शहर आई और लोगों की अच्छी ख़ासी भीड़ भी जुटाई थी। इसे देखते हुए राहुल गांधी का मुक़ाम, बीकानेर और सालासर में कार्यक्रम रखे गए हैं।