आसाराम को अब सलमान का केस लडऩे वाले वकील से उम्मीद

asharam
asharam

जोधपुर (अभय इंडिया न्यूज)। उम्रकैद की सजा मिलने के बाद जोधपुर सेंट्रल जेल में कैद आसाराम को जेल से बाहर निकालने के लिए उसके समर्थक जमानत प्लान बनाने में जुटे हैं। वे वरिष्ठ वकीलों से मिलकर सभी कानूनी दांव-पेच लगा रहे हैं। इसी क्रम में अभिनेता सलमान खान का केस लडऩे वाले वरिष्ठ वकील महेश बोड़ा की ओर से हाईकोर्ट में शिल्पी की याचिका लगाई जाएगी, ऐसी अटकलें तेज हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिल्पी के पिता महेंद्र कुमार इस याचिका के सिलसिले में जोधपुर में सीनियर वकील महेश बोड़ा से मुलाकात की है। शुक्रवार को वकालातनामे की कार्रवाई पूरी किए जाने की संभावना जताई जा रही है। सलमान खान का केस लडऩे वाले वरिष्ठ वकील महेश बोड़ा संभवत: सोमवार को शिल्पी की याचिका हाईकोर्ट में दायर करेंगे।

उधर, नाबालिग से यौन उत्पीडऩ के दोषी पाए जाने पर बुधवार को आसाराम को सुनाई गई उम्रकैद की सजा के खिलाफ गुरुवार को उनके वकील राजस्थान हाईकोर्ट नहीं पहुंचे। बताया गया था कि आसाराम की ओर से कोर्ट में अपील पेश की जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अपील के लिए आसाराम के वकीलों को अभी एक-दो दिन का समय और लग सकता है।

उल्लेखनीय है कि लाखों की संख्या में समर्थकों और भक्तजनों से हर समय घिरे रहने वाले और संत कहलाने वाले आसाराम अब जोधपुर सेंट्रल जेल का कैदी नम्बर 130 हो गए है। वह जेल के वार्ड नम्बर दो के बैरक नम्बर एक में है। उसके साथ पहले रसोईया प्रकाश रहता था, अब उसका सेवादार शरद रहेगा। शरद का कैदी नम्बर 129 रहेगा। वह वार्ड दो के बैरक नम्बर दो में रहेगा। दोनों कैदी एक ही परिसर में रहेंगे। शिल्पी को सेंट्रल जेल परिसर में ही महिला जेल भेजा गया है।