डिकोय ऑपेरशन के तहत भ्रूण जांच कराने के आरोप में दलाल गिरफ्तार

256

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। कन्या भ्रूण हत्या को लेकर गठित की गई बीकानेर टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम ने डिकोय ऑपेरशन के तहत कार्रवाई करते हुए यहां डूंगर कॉलेज के पास स्थित एक लैब से भ्रूण जांच कराने के आरोप में एक दलाल को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी इमरान ने भ्रूण जांच के लिए तीन हजार रुपए की मांग की थी। इसकी सूचना मिलने पर पीसीपीएनडीटी सेल के जिला समन्वयक महेन्द्र चारण व अन्य अधिकारियों ने उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया है।

टीम को पता चला था कि इमरान नाम का शख्स भ्रूण जांच कराने का दावा कर रहा है। इस पर टीम ने अपना जाल बिछाते हुए उसे डूंगर कॉलेज के पास स्थित ओके डायग्नोस्टिक से गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त सेंटर के संचालक और डॉक्टर के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। अधिकारियों का कहना है कि अभी दलाल इमरान को पकड़ा है, बाकी के लोगों की भूमिका की जांच की जा रही है।

हादसे में चार जनों की मौत, मामला दर्ज

नापासर थानान्तर्गत गुंसाईंसर में रविवार दोपहर हुए सड़क हादसे में चार जनों की मृत्यु के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रविवार को कार और ऑटो की टक्कर में चार जनों की मृत्यु हो गई थी। इसमें कार में सवार वायुसेना कर्मी देवप्रताप व उसकी पत्नी प्रियंका तथा ऑटो में सवार चुका देवी और मीरा की मृत्यु हो गई थी। पुलिस ने कानासर निवासी राजूराम नायक की रिपोर्ट पर कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। राजूराम की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि कार चालक ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए ऑटो को टक्कर मार दी। मामले की जांच एसएचओ चंद्रभान कर रहे हैं।