अभिनेत्री की आपत्तिजनक टिप्पणी, नोखा थाने में मामला दर्ज

1627
Film Actress kunika sadanand lal
Film Actress kunika sadanand lal

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। फिल्म अभिनेता सलमान खान से जुड़े हिरण शिकार के मामले में टेलीविजन चैनल पर चल रहे डिस्कशन के दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में फिल्म अभिनेत्री कुनिका सदानंद की ओर से बिश्नोई समाज के संबंध में की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर नोखा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक अखिल भाारतीय बिश्नोई महासभा मुकाम (बीकानेर) कार्यालय सचिव हनुमान बिश्नोई ने लिखित शिकायत पेश की थी। इसमें बताया गया कि गत सात अप्रेल को सलमान खान शिकार प्रकरण में जी न्यूज चैनल पर हुए डिस्कशन में कुनिका सदानंद लाल (बम्बी) महाराष्ट्र द्वारा कहा गया कि बिश्नोई समाज खुद वन्य जीवों का शिकार करता है और समाज के लोग इनका मांस खाते हैं। जो कि सरासर गलत और आधारहीन आरोप है। इससे बिश्नोई समाज की धार्मिक भावना को ओ आहत कर गंभीर आघात पहुंचाया गया है। जिस समाज में प्रकृति रक्षार्थ आत्म बलिदान दिए है, उसके बारे में सार्वजनिक रूप से अनर्गल टिप्पणी करना अपराध है। यह संपूर्ण समाज के लिए वेदनापूर्ण है।

शिकायत में कुनिका सदानंद लाल पर कानूनी कार्यवाही करने की मांग की गई। उक्त शिकायत पुलिस अधीक्षक बीकानेर और नोखा पुलिस थाने में दी गई थी। शिकायत के साथ उक्त टिप्पणी की रिकार्डिंग भी पैन ड्राइव में पेश की गई। पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद आईपीसी 295 क के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मामले की जांच सहायक उपनिरीक्षक रामावतार को सौंपी गई है।

गौरतलब है कि कुनिका सदानंद फिल्मों और टेलीविजन प्रोग्राम में काम कर चुकी है। मुंबई (महाराष्ट्र) में रहने वाली कुनिका की टिप्पणी को लेकर बिश्नोई में गहरा रोष व्याप्त हो रहा है। इसी के मद्देनजर पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।