अभिनेत्री जीनत अमान को मिली धमकी, एफआईआर दर्ज

0
251
फाइल फोटो

अभय इंडिया डेस्क.
किसी जमाने में मशहूर रही सिने अभिनेत्री जीनत अमान को धमकाने तथा व्हाट्सअप पर अश्लील भेजने के आरोप में मुंबई पुलिस ने एक बिजनेसमैन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

पुलिस के मुतााबिक जीनत अमान (68) ने मुंबई की जुहू पुलिस स्टेशन में मुंबई के बिजनेसमैन सरफराज उर्फ अमन खन्ना (38) के खिलाफ पीछा करने तथ धमकाने बाबत एफआईआर दर्ज कराई है। रिपोर्ट के अनुसार आरोपी युवक पिछले कई दिनों से जीनत अमान का पीछा कर रहा था और वो लगातार जीनत के व्हाट्सऐप पर अश्लील मैसेज भी भेज रहा था। यही नहीं, दो दिन पहले उसने जीनत के घर में घुसकर बदतमीजी की और सुरक्षा कर्मी के साथ मारपीट की। पुलिस ने सरफराज के खिलाफ पीछा करने 354 (डी) और महिला को सरेआम धमकाने के खिलाफ 509 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
किसी दौर में जीनत काफी बोल्ड अभिनेत्री के रूप में पहचानी जाती थीं। जीनत अभिनेता रज़ा मुराद की कजिऩ हैं। ज़ीनत के पिता अमानुल्लाह ख़ान एक लेखक थे और बतौर सहायक उन्होंने मुगल-ए-आज़म और पाकीज़ा जैसी ऐतिहासिक फि़ल्मों की स्क्रिप्ट लिखी थी। जीनत जब महज तेरह वर्ष की थीं तब उनके पिता का निधन हो गया और तब ज़ीनत ने अपने नाम में ‘अमान’ उपनाम जोड़ लिया।
फिल्मों में आने से पहले ज़ीनत ने अपने कैरियर की शुरुआत एक पत्रकार के रूप में की थी। पत्रकारिता करते हुए ज़ीनत का रुझान मॉडलिंग और फिर एक्टिंग की तरफ हुआ। मॉडलिंग करते हुए उन्होंने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया, जिसमें वह दूसरी रनरअप रहीं। वह मिस एशिया पैसिफिक बनी। ब्यूटी कांटेस्ट में हिस्सा लेने के बाद जीनत ने फिल्मों का रुख किया।