पत्रकार की बाइक बेचने के फिराक में था हिस्ट्रीशीटर, पकड़ा गया

550
bikaner crime news today
bikaner crime news today

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। शहर में वाहनों की चोरी के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस ने एक शातिर चोर को पकडऩे में सफलता प्राप्त कर ली है। पुलिस ने नयाशहर थाने के हिस्ट्रीशीटर को पकड़ कर उसके पास से चोरी की एक बाइक बरामद कर ली है। यह बाइक एक पत्रकार की थी, जो उसने करीब पांच दिन पहले चोरी की थी। हिस्ट्रीशीटर प्रताप बस्ती चौखूंटी क्षेत्र निवासी मुकेश उर्फ अक्षय बाल्मिकी उसे बाइक को बेचने की फिराक में था, लेकिन इस बीच पुलिस ने उसे दबोच लिया।

पुलिस के अनुसार पत्रकार जितेन्द्र नागल की बाइक गत सात जून को यहां केईएम रोड स्थित रतन बिहारी पार्क से चोरी हो गई थी। इसकी रिपोर्ट कोटगेट पुलिस थाने में दर्ज करा दी गई। इस दरम्यान नयाशहर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति कोठारी अस्पताल के पीछे बाइक को बेचने की फिराक में है। इस पर नयाशहर थाने के पुलिसकर्मी तनेसिंह राव व अन्य ने मौके पर पहुंच कर बाइक बेचने की फिराक में घूम रहे मुकेश उर्फ अक्षय को दबोच कर उसके पास से बाइक बरामद कर ली। बाद में पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उक्त बाइक रतनबिहारी पार्क से चोरी की थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी नयाशहर थाने का हिस्ट्रीशीटर है तथा नशे का आदी है। उसे कोटगेट थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। कोटगेट पुलिस आरोपी को सोमवार को अदालत में पेश करेगी।

गौरतलब है कि शहर में आए दिन बाइक चोरी की वारदातें हो रही है। हाल में पत्रकार नवीन शर्मा की बाइक भी पीबीएम अस्पताल परिसर से चोरी हो गई थी। उसका अभी तक कहीं सुराग नहीं लग सका है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में अन्य वारदातों का खुलासा भी हो सकता है।

रुपए देने के लिए घर बुलाया, पीट दिया

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। रुपए देने के बहाने एक युवक को घर बुलाकर पीट दिया गया। जयनारायण व्यास कॉलोनी थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार नवल बस्ती निवाी आकाश ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि आरोपियों ने उसे पैसे देने के लिए फोन करके अपने घर बुलाया। वो वहां गया तो उन्होंने उसके साथ लाठी और सरियों से मारपीट की, जिसे उसके चोटें आ गई। पुलिस ने आरोपी मेवाराम व दो-अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 341 323 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच सहायक उपनिरीक्षक रतनलाल को सौंपी है।