9 तक फाइनल हो जाएंगे उम्मीदवारों के नाम, 11 से जारी होगी सूचियां

Rahul Gandhi in Jhalawar4
Rahul Gandhi in Jhalawar4

नई दिल्ली/जयपुर राजस्थान विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नाम नौ नवम्बर तक फाइनल कर देगी, लेकिन इनकी घोषणा 11 से शुरू हो जाएगी। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी (सीईसी) 95 विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों को पिछले सप्ताह मंजूरी दे चुकी है, लेकिन इनके नामों की घोषणा नहीं हो सकी। शेष 105 नामों पर राज्य के नेताओं के बीच मतभेद होने से स्क्रीनिंग समिति अनौपचारिक बैठक कर सहमति बनाने की कोशिश में जुटी हुई है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो शेष नामों की स्क्रीनिंग 8 नवम्बर को होगी, लेकिन दीपावली की छुट्टी की वजह से इसे एक दिन टाल कर 9 नवम्बर को भी किया जा सकता है। स्क्रीनिंग के बाद प्रदेश के 105 उम्मीदवारों को 11 नवम्बर को होने वाली केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में पेश किया जाएगा, जहां उन्हें अंतिम मंजूरी दी जानी है।

बता दें कि बीते सोमवार को भी स्क्रीनिंग समिति ने लगभग 50 विधानसभा क्षेत्रों में जिताऊ उम्मीदवारों के नामों पर मंथन करके उनका एक से अधिक नाम वाला पैनल तैयार किया था। अब दीपावली के ठीक बाद स्क्रीनिंग समिति अपनी बैठक में उन 55 नामों पर अपनी ओर से फैसला कर लेगी जो अब तक उसके स्तर पर बाकी हैं। आपको बता दें कि इसके साथ ही उम्मीदवार चयन का दूसरा चरण समाप्त हो जाएगा। उम्मीद यह जताई जा रही है कि 11 नवम्बर को सीईसी प्रदेश की सभी सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा करना शुरू कर देगी।

चुनावी सट्टा बाजार में पायलट पर भारी अशोक गहलोत, ताजा अपडेट…

केन्द्रीय मंत्री मेघवाल की ये बेचैनी बताती है…तूफानी होगी जीत

मुस्लिम लड़के-हिंदू लड़की की मोहब्बत दिखाकर मुश्किल में पड़ी फिल्म ‘केदारनाथ’