फिर से सत्तारूढ़ होने के लिए 886 किमी. का सफर तय करेंगी सीएम

Rajasthan Chief Minister Vashundhara Raje
Rajasthan Chief Minister Vashundhara Raje

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एक बार फिर प्रदेश में सत्तारूढ़ होने के लिए 886 किलोमीटर का सफर करेंगी। सीएम वसुंधरा राजे 4 अगस्त से राजस्थान गौरव यात्रा शुरू करने जा रही है। यात्रा की शुरूआत उदयपुर संभाग से होगी। यह यात्रा उदयपुर संभाग के 23 विधानसभा क्षेत्रों में से होकर गुजरेगी। पार्टी सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री की यह यात्रा लगभग 40 दिन चलेगी। इस दौरान यात्रा 174 विधानसभा क्षेत्रों में से होकर गुजरेगी। यात्रा का अंतिम पड़ाव ३० सितम्बर को पुष्कर में होगा। इसके बाद दो अक्टूबर को अजमेर में यात्रा का समापन होगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया जाएगा।

प्रतिदिन डेढ़ सौ किलोमीटर का लक्ष्य

राजस्थान गौरव यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाने लगा है। यात्रा को लेकर बनी कमेटी की बैठक भाजपा प्रदेश कार्यालय में गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया की अध्यक्षता में हुई। इसमें तय हुआ कि यात्रा प्रतिदिन 150 से ढाई सौ किलोमीटर का सफर करेगी। यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री की सवा सौ से ज्यादा सभाएं होंगी। उदयपुर संभाग में यह यात्रा चार अगस्त से दस अगस्त तक रहेगी। इस दौरान 23 विधानसभा क्षेत्रों में यह यात्रा जाएगी।

शाह आएंगे चारभुजा

राजस्थान गौरव यात्रा के पहले दिन चार अगस्त को होने वाली सभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मौजूद रहेंगे। यात्रा को लेकर बुलाई गई बैठक में कटारिया के अलावा संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, यात्रा के सह संयोजक अशोक परनामी, मंत्री राजेन्द्र राठौड़, यूनुस खान, किरण माहेश्वरी, श्रीचंद कृपलानी, बाबू लाल वर्मा, औंकार सिंह लखावत, श्रीकृष्ण पाटीदार सहित अनेक नेता मौजूद थे।

राजसमंद में होगी पहली सभा

सीएम वसुंधरा राजे राजस्थान गौरव यात्रा के तहत राजसमंद में पहली सभा करेंगी। यह आमसभा जे. के. स्टेडियम में होगी। मुख्यमंत्री सबसे पहले श्रीचारभुजाजी मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगी। इसके बाद वे राजसमंद स्थित जे.के. स्टेडियम पहुंचेंगी और वहां जनसभा को संबोधित करेंगी। फिर मुख्यमंत्री कांकरोली स्थित द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन करेंगी और इसके बाद नाथद्वारा के लिए रवाना हो जाएंगी। यात्रा के पहले चरण में मुख्यमंत्री उदयपुर संभाग में कई स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित करेंगी। जयपुर संभाग में यात्रा को लेकर तैयारी बैठकभाजपा प्रदेश कार्यालय में जयपुर संभाग में आने वाली मुख्यमंत्री की प्रस्तावित यात्रा को लेकर बैठक हुई। बैठक में बताया गया कि जयपुर संभाग में यात्रा 16 से 20 सितम्बर तक रहेगी। चार अगस्त को चारभुजा जी में होने वाली सभा में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 500-500 कार्यकर्ताओं को ले जाया जाएगा

मंगल को हुई दो ‘अमंगलकारी’ घटनाएं, सात जनों की मौत

कांग्रेस में कलह : डॉ. कल्ला के बयान पर डॉ. व्यास ने छोड़े जवाबी बाण

…नहीं तो सूरसागर ले डूबेगा अफसरों की साख!